कोरोना वायरस विश्व के कई देशों में फ़ैल चूका हैं। लेकिन पाकिस्तान की बात करे तो वायरस से अब तक 11 लोग जान गंवा चुके हैं। वही कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिये पाकिस्तान सरकार के उठाए गए कदमों की समीक्षा करने और तकनीकी सहायता प्रदान करने के लिए शनिवार को आठ चीनी विशेषज्ञ डॉक्टरों का एक दल पाकिस्तान पहुंचा है। भारत में लॉकडाउन जारी हैं लेकिन पाक सरकार ने अभी तक इस पर कोई निर्णंय नहीं लिया हैं।


बात करे सुबिधाओ की तो डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ के पास मास्क, ग्लव्स और सैनेटाइजर जैसी बुनियादी चीजें तक नहीं हैं। एक डॉक्टर ने बताया कि वो सिर और हाथों पर पॉलिथिन पहनकर मरीजों का इलाज कर रहा है। उसने इसकी तस्वीरें भी शेयर कींसिर पर सफेद और हाथों में हरी पॉलिथिन। आमिर के वायरल हो रहे दो फोटो में वो सिर पर मास्क की जगह ट्रांसपेरेंट पॉलिथिन लगाए हैं। हाथों में ग्लव्स की जगह हरे रंग की पॉलिथिन है।


डॉक्टर ने सरकार और लोकल एडमिनिस्ट्रेशन को कई खत लिखे। कोई कुछ सुनने ही तैयार नहीं है। सच्चाई ये है कि सरकार ने हमें बहुत बड़े खतरे में डाल दिया है। कोई भी संक्रमित हो सकता है। जरा सोचिए, डॉक्टर ही संक्रमित हो गए तो मरीजों का इलाज कौन करेगा।


Related News