अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका के लिए अगले 30 दिन बहुत महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि घातक बीमारी से संक्रमित लोगों की संख्या 164,000 और मौतों का आंकड़ा 3,100 के पार हो गया है। रोज़ गार्डन में सोमवार को अपने दूसरे व्हाइट हाउस के समाचार सम्मेलन में ट्रम्प ने संवाददाताओं से कहा, "अगले 30 दिन हमारे लिए चुनौतीपूर्ण समय हैं, और यह बहुत महत्वपूर्ण 30 दिन है। "

देश भर के कन्वेंशन सेंटरों, रेसट्रैक, सार्वजनिक पार्कों में मेकशिफ्ट अस्पतालों के निर्माण के लिए थल सेना की तैनाती की गई है।

ऑटो कंपनियों ने विनिर्माण कारों को बंद कर दिया है और इसके बजाय वेंटिलेटर और अन्य उपकरणों का निर्माण किया जा रहा है, जो सैकड़ों और हजारों अमेरिकियों के इलाज में इस्तेमाल किए जा रहे हैं।

कोरोनावायरस के लिए अब तक एक लाख से अधिक अमेरिकियों का परीक्षण किया गया है, जो किसी भी देश के लिए सबसे अधिक है और इसकी परीक्षण दर अब बढ़कर 100,000 प्रति दिन हो गई है।

कोरोनावायरस पर व्हाइट हाउस टास्क फोर्स के एक सदस्य डॉ डेबोरा बिक्स ने एक दिन पहले कहा था कि सभी मौजूदा कदमों के साथ, अमेरिका में मरने वालों की संख्या 100,000 से 200,000 के बीच हो सकती है। सोमवार को उसने कहा कि ताजा आंकड़ों का विश्लेषण मंगलवार को राष्ट्रपति के सामने पेश किया जाएगा।


Related News