कोरोना के कहर में भी राजनीती को नहीं भूल रहे है राहुल गाँधी, कोरोना से मचे हाहाकार के बीच केंद्र की मोदी सरकार को राहुल गांधी ने एक बड़ा झटका दिया है। कोरोना को रोकने के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने कई अहम फैसले लिए हैं। मोदी सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन करने का भी फैसला किया था। मोदी सरकार ने लॉकडाउन के दौरान गरीब मजदूर आदि जैसे लोगों को खाने पीने की कोई समस्या ना हो, इस वजह से राहत पैकेज की भी घोषणा की थी।


लेकिन इन सबके बीच राजनीति शुरू हो गई है। राहुल गांधी ने ट्वीट के माध्यम से कहा, 'लॉकडाउन हमारे गरीब और कमजोर को तबाह कर देगी। यह भारत के लिए एक बहुत बड़ा झटका होगा। भारत ब्लैक एंड व्हाइट नहीं है। हमें हमारे फैसलों पर गौर करना होगा। इस संकट से निपटने के लिए एक अधिक सूक्ष्म और दयालु दृष्टिकोण अपनाने की आवश्यकता है।

कोरोना कहर के बीच राहुल गांधी का ये ट्वीट राजनीति का एक बड़ा दांव भी हो सकता है। क्योंकि पहले राहुल गांधी ने मोदी सरकार द्वारा गरीब लोगों के लिए घोषणा किए गए राहत पैकेज की तारीफ की थी और अब उन्हीं गरीब मजदूरों को लेकर उन्होंने सरकार पर सवाल खड़े कर दिए। जो एक तरह से मोदी सरकार के लिए बड़ा झटका भी है।

Related News