कोरोना संक्रमण के बीच दिल्ली के निज़ामुद्दीन के आलमी मरकज को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने खास जानकारी शेयर की है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया है कि निज़ामुद्दीन के आलमी मरकज की बिल्डिंग को खाली करा लिया गया है। विशेष अभियान के तहत यहां से कुल 2361 लोगों को निकाला गया है। इनमें 617 लोगों को विभिन्न अस्पताल में रखा गया है, वहीं बाकियों का क्वारेंटाइन किया जा रहा है।

वही इस खबर के बीच कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी मरकज में एक आयोजन में बड़ी संख्या में देश और विदेश के लोगों के हिस्सा लेने और बाद इनमें से कई लोगों के विभिन्न राज्यों में जाने के खुलासे के मामले का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि इस घटनाक्रम से देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए किये जा रहे प्रयासों को ठेस लग सकती है। उन्होंने कहा कि सभी राज्यों को इन तब्लीगी जमातियों की पहचान कर उनसे मिलने वाले लोगों का युद्ध स्तर पर पता लगाना होगा।

उन्होंने कहा कि तब्लीगी जमात में शामिल होने वाले विदेशियों ने वीजा नियमों का उल्लंघन किया है। राज्यों से कहा गया है कि वीजा नियमों का उल्लंघन करने वाले विदेशियों और तब्लीगी जमात का आयोजन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू करें।

Related News